IAS Transfer 2024: ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, राज्य में हुए 11 आईएएस अफसरों के तबादले, मिली नई पोस्टिंग, यहाँ देखें लिस्ट 

11 आईएएस अधिकारियों का स्थानंतरण हुआ है। कई जिलों के अनुमंडल पदाधिकारी बदले गए हैं।

ias transfer

IAS Transfer 2024: झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। राज्य में एक साथ 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है।

पोस्टिंग का इंतजार कर रहे 6 आईएएस अफसरों को शासन द्वारा नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं हुसैनाबाद, मधुपुर (देवघर), खूंटी और चक्रधरपुर अनुमंडल पदाधिकारी को उनके पद से हटाकर नए पद का कार्यभार सौंपा है। वित्त विभाग अपर सचिव शताब्दी मजूमदार को धालभूम (जमशेदपुर) अनुमंडल पदाधिकारी पद पर तैनात किया गया है।

पोस्टिंग का इंतजार कर रहे इन अफसरों को मिली नवीन पदस्थापना (Jharkhand IAS Transfer)

पदस्थापना हेतु प्रतीक्षारत श्रुति राजलक्ष्मी को चक्रधरपुर अनुमंडल पदाधिकारी पद पर नियुक्त किया गया है। रवि कुमार को देवघर अनुमंडल पदाधिकारी पद पर भेजा गया है। दीपेश कुमारी को खूंटी अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है। सुलोचना मीना को मेदनीनगर अनुमंडल पदाधिकारी पद पर तैनात किया गया है। प्रांजल ढांडा को जगन्नाथपुर (पश्चिमी सिंघभूम) अनुमंडल पदाधिकारी पद पर नियुक्त किया गया है। कृष्ण कान्त कनवाड़िया को हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इन अधिकारियों का भी हुआ तबादला (IAS Transfer Posting News)

आशीष अग्रवाल को परियोजना निदेशक, समेकित जनजातीय विकास अभिकरण, सरायकेला-खरसावां के पद पर तैनात किया गया है। वह पहले मधुपुर, देवघर अनुमंडल पदाधिकारी पद पर कार्यरत थे। खूंटी अनुमंडल पदाधिकारी पद पर तैनात अनिकेत सचान को अपर जिला दण्डाधिकारी, विधि व्यवस्था, पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर पद पर भेजा गया है। पीयूष सिन्हा को अपर जिला दण्डाधिकारी, विधि व्यवस्था, धनबाद पद पर तैनात किया गया है। रीमा हसंदा को परियोजना निदेशक, समेकित जनजातीय विकास अभिकरण, गुमला पद पर नियुक्त किया गया है।

Notification-6015-dt-20.09.2024

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News