IAS Transfer 2024 : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, 9 आईएएस अफसर इधर से उधर, 12 को अतिरिक्त प्रभार, मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी

आईएएस आरती डोगरा को शासन सचिव, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के साथ राजकॉम्प इन्फो सर्विसेज लिमिटेड जयपुर के अध्यक्ष पद का कार्यभार दिया गया है, वही लक्ष्मण सिंह कुड़ी को आयुक्त उद्यानिकी पद के साथ राजस्थान राज्य कृषि विपणन एवं पदेन संयुक्त शासन सचिव एवं प्रशासक, कृषि विपणन बोर्ड के निदेशक का पदभार दिया गया है ।

IAS Transfer

Rajasthan/Chhattisgarh IAS Transfer 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। राज्य की भजनलाल सरकार ने दो आईएएस के तबादले किए है और 12 IAS अफसरों को अतिरिक्त चार्ज दिया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

राजस्थान में 2 आईएएस के तबादले, 12 आईएएस को अतिरिक्त प्रभार

  1. सेंट्रल डेपुटेशन से लौटने के बाद APO चल रहे सीनियर IAS आलोक को दिल्ली भेजा गया है, उन्हें चीफ रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर पोस्टिंग दी गई है। ।
  2. स्टेट हेल्थ इंश्योरेंस एजेंसी के ज्वाइंट CEO जसमीत संधू का तबादला सलूंबर कलेक्टर के पद पर ।
  3. मुकुल शर्मा का निदेशक सिविल एविएशन और जीएडी उपसचिव से सलूंबर कलेक्टर के पद पर किया तबादला निरस्त ।
  4. जोधपुर के कलेक्टर गौरव अग्रवाल को जोधपुर ग्रामीण जिले के कलेक्टर का भी अतिरिक्त चार्ज।
  5. कुलदीप रांका को अतिरिक्त मुख्य सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, पंचायत राज विभाग के साथ राज्य विशेष योग्यजन आयुक्त ।
  6.  श्रेया गुहा को अतिरिक्त मुख्य सचिव, परिवहन विभाग के साथ राजस्थान राज्य बस टर्मिनल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ।
  7. आनंद कुमार को अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह रक्षा, झील, राजस्थान राज्य अन्वेषण ब्यूरो, सतर्कता आयुक्त, आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के साथ नागरिक सुरक्षा विभाग का आयुक्त पद का कार्यभार ।
  8. अजिताभ शर्मा  को प्रमुख शासन सचिव, उद्योग, सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम एवं राजकीय उपक्रम, दिल्ली मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर एवं विशेषाधिकारी भिवाड़ी, इंटीग्रेटेड विकास प्राधिकरण एवं प्रवासी भारतीय एवं निवेश संवर्धन ब्यूरो के साथ राजसीको के अध्यक्ष और राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त पद का कार्यभार ।
  9. वैभव गालरिया  को प्रमुख शासन सचिव, कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के साथ राजस्थान राज्य बीज निगम लिमिटेड के अध्यक्ष पद ।
  10.  टी. रविकांत  को प्रमुख शासन सचिव, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के साथ जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के अध्यक्ष पद का कार्यभार दिया गया है।
  11. आरती डोगरा को शासन सचिव, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के साथ राजकॉम्प इन्फो सर्विसेज लिमिटेड जयपुर के अध्यक्ष पद का कार्यभार।
  12. लक्ष्मण सिंह कुड़ी को आयुक्त उद्यानिकी पद के साथ राजस्थान राज्य कृषि विपणन एवं पदेन संयुक्त शासन सचिव एवं प्रशासक, कृषि विपणन बोर्ड के निदेशक का पदभार ।
  13. प्रज्ञा केवलरमानी को देवस्थान विभाग के आयुक्त पद के साथ खान और भूविज्ञान विभाग के डायरेक्टर पद का जिम्मा ।
  14. डॉ. रश्मि शर्मा को पर्यटन विभाग की निदेशक के साथ मेला विकास प्राधिकरण के निदेशक पद का कार्यभार।
  15. गौरव अग्रवाल – गौरव को जोधपुर जिला कलेक्टर पद के साथ जोधपुर ग्रामीण जिले के कलेक्टर का कार्यभार।
  16. सलोनी खेमका – खेमका को मुख्य कार्यकारी अधिकारी भिवाड़ी इंटीग्रेटेड विकास प्राधिकरण पद के साथ खुशखेडा-भिवाडी-नीमराणा क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (रीको लि.), (खैरथल-तिजारा) का उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी का चार्ज ।

छत्तीसगढ़ में फिर 7 आईएएएस अफसरों के तबादले

छत्तीसगढ़ में गुरूवार को फिर भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अफसरों के तबादले किए गए है। सामान्य प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत राज्य सरकार ने एक निगम आयुक्त और 6 ज़िला पंचायत सीईओ का तबादला किया किया गया है।इससे पहले बुधवार को छत्तीसगढ़ सरकार ने 13 आईएएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी भी सौंपी है। इसके साथ राज्य वाणिज्यिक कर विभाग में भी बुधवार को 21 अधिकारी कर्मचारी को इधर से उधर किया गया हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)