IMD Alert : इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में शीतलहर, पढ़े मौसम विभाग का पूर्वानुमान

imd weather

IMD Alert Today: जनवरी से पहले देशभर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर के हालात बनने लगे है तो दूसरी तरफ दक्षिण के राज्यों में बारिश का दौर जारी है। इसी के साथ पंजाब,हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी तापमान में कमी आई है।आने वाले दिनों में  हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर शीतलहर देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज शीतलहर चल सकती है।वही अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वही 20 से 22 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। केरल में 21 दिसंबर से हल्की बारिश हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)