IMD Alert : तमिलनाडु समेत इन राज्यों बारिश की चेतावनी, 6 राज्यों में शीतलहर-कोहरे का अलर्ट, पर्वतों पर बर्फबारी, नए साल से बदलेगा मौसम

IMD weather update

IMD Alert Today 2022: नए साल से एक बार फिर देश के अलग अलग राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिनों में कई राज्यों में बर्फीली हवाएं कहर बरपाएगी। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में अगले 24 घंटे घने से घना कोहरा के आसार है , यह स्थिति अगले 4 दिनों तक रह सकती है।वही नए साल से दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों के साथ-साथ पूर्वोत्तर भारत में बारिश का दौर थम सकता है। वही तमिलनाडु समेत साउथ के इलाकों में 1 जनवरी तक कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है,अगले कुछ दिनों तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) के साथ बारिश के जारी रहने की संभावना है। नए साल में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में पारा तेजी गिर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)