IMD Alert : उत्तराखंड में हिमस्खलन का अलर्ट, 7 फरवरी तक 9 राज्यों में बारिश, पूर्वी राज्य में घना कोहरा, शीतलहर, मौसम सिस्टम का प्रभाव, जानें दिल्ली-यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश में एक बार फिर से तीन मौसम सिस्टम सक्रिय है। जिसके कारण से दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 2 दिन से हो रही भारी बारिश की वजह से कई स्कूल कॉलेजों में छुट्टियां घोषित कर दी गई थी। इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर में सर्द हवाओं का सिलसिला जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण पर्वतीय राज्यों में बर्फबारी हो सकती है। जिसका प्रभाव मैदानी इलाकों पर पड़ेगा। दिल्ली में सर्द हवाओं का झोंका देखा जा सकता है। मौसम साफ हो रहा है। आसमान में कड़ी धूप खिल रही है।

दिल्ली में चलेगी सर्द हवा

इसी बीच उत्तराखंड, हिमाचल सहित लेह लद्दाख, जम्मू कश्मीर में आज बारिश सहित बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है। जिसके कारण नई दिल्ली में 9 फरवरी तक 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवा चलेगी। सर्द हवा के कारण एक बार फिर से ठंड का अनुभव हो रहा है। हालांकि दिल्ली में 10 फरवरी के बाद मौसम में बड़े बदलाव नजर आएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi