IMD Alert : जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, राजस्थान समेत 15 राज्यों में बारिश की चेतावनी, पहाड़ों पर बर्फबारी, ओलावृष्टि-तेज हवा, जानें पूर्वानुमान

weather update

IMD Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से देशभर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ तापमान में वृद्धि से गर्मी और उमस ने परेशान कर दिया है तो वही दूसरी तरफ आंधी के साथ बारिश राहत दे रही है। भारतीय मौसम विभाग ने आज शनिवार को दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी यूपी समेत पश्चिम भारत के कई इलाकों बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। वही 29 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी।

दिल्ली-यूपी में भी दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

IMD की मानें तो आज 27 मई को और भी कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। आज असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आज नई दिल्ली के इलाकों में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।  अभी अगले दो से तीन दिन  हल्की बारिश और हवाएं चलने का अनुमान है। यूपी के लखनऊ, गोरखपुर और नोएडा समेत 46 जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वही न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है, इसके लिए 50/60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)