IMD Alert : चक्रवात ‘मोका’ का दिखेगा असर, असम सहित 12 राज्यों में भारी बारिश, तेज आंधी की चेतावनी, बिहार सहित 17 राज्यों में बढ़ेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert , Today Weather Update : देश के मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। कई राज्यों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। पूर्वी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है कि दक्षिणी राज्यों में भी गरज चमक के साथ ओलावृष्टि और बारिश का पूर्वानुमान जताया गया। हालांकि उत्तर भारत में भारत में तापमान में बढ़ोतरी की जाएगी जबकि पश्चिम भारत में भी तापमान में वृद्धि जारी है।

बारिश की गतिविधि जारी रहेगी

केरल ,कर्नाटक, तमिलनाडु, निकोबार दीप समूह में बारिश की गतिविधि जारी रहेगी। ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया गया है।आंधी की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही असम, मेघालय, मणिपु,  नागालैंड, मिजोरम सहित अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भूस्खलन की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi