IMD Alert: 17 राज्यों में 5 दिन तक भारी बारिश, आंधी का अलर्ट, 7 राज्यों में हीटवेव, 18 जून से बदलेगा मौसम, मॉनसून की रफ्तार तेज, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

IMD Alert, Today Weather Update : मौसम में बदलाव का दौर जारी है। लगातार कई क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में गर्म तेज हवाओं और हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड पंजाब हरियाणा नई दिल्ली उड़ीसा झारखंड में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है जबकि मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ में गर्म तेज हवाएं चलेगी।

भीषण गर्मी का दौर फिलहाल 3 दिन तक जारी

पर्वतीय राज्यों में भी भीषण गर्मी का दौर फिलहाल 3 दिन तक जारी रहने वाले है। उत्तर प्रदेश में तपिश बढ़ गई है। मैदानी इलाके में बढ़ रहे तापमान और सूर्य की किरण से तापमान में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं 18 जून के बाद मौसम में महत्वपूर्ण परिवर्तन होंगे। राजधानी दिल्ली में 18 जून को बारिश देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी जबकि उत्तर प्रदेश में भी 18 जून से मौसम बदल जाएगा। आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही तेज आंधी का पूर्वानुमान जारी किया गया। कुछ क्षेत्रों में बारिश भी देखने को मिल सकती है। हालांकि मानसून के लिए उत्तर प्रदेश को जुलाई महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi