IMD Alert : दिल्ली सहित 12 राज्यों में 16 जनवरी तक बारिश, पर्वतीय राज्यों में हिमपात का रेड-ऑरेंज अलर्ट, कोल्ड वेव-कोहरे का अलर्ट, चक्रवाती सिस्टम सक्रिय, जानें पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today weather Update : देशभर में पल-पल बदलाव देखने को मिल रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया। जिसके कारण पर्वतीय राज्य में जहां हिमपात सहित भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में आज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। यूपी, बिहार में 14 जनवरी तक बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उड़ीसा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश आदि राज्यों में भी शीतल दिन और बारिश की संभावना जाहिर की गई है। मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ में मौसम बदल रहा है। राजस्थान में आज 40 मिनट बारिश देखने को मिली है इसके साथ ही कोल्डवेव का भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही विक्षोभ गुजरते ही 14 जनवरी से एक बार फिर से कोल्ड अलर्ट जारी किया गया है। शीतलहर की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। हालांकि घना कोहरा जारी रहेगा इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में कई साल के ठंड का रिकॉर्ड टूट गया है। शीतलहर की चपेट में आने के साथ ही तेज हवाएं चलने के भी आसार जताए गए हैं। 2 दिन के बीच राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ ही बारिश का डबल अटैक रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi