IMD Alert : 1 फरवरी तक 13 राज्यों में भारी बारिश, राजस्थान सहित 4 में ओलावृष्टि, 31 जनवरी को बनेगा डिप्रेशन, यहाँ बढ़ा तापमान, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : एक नवीन सिस्टम के सक्रिय होने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा चल रही है। दिल्ली के जाफराबाद सहित कई इलाकों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई। इसके साथ ही आंधी और चमक की चेतावनी का अलर्ट जारी किया गया है। इतना ही नहीं आज राजस्थान के अलावा गुजरात के कई हिस्से मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।  इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में गरज चमक बिजली गिरने की संभावना सहित बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। साथ ही पर्वतीय राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश जारी रहेगी। हिमाचल उत्तराखंड में आज निचले इलाकों में जहां बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। जम्मू कश्मीर, लेह, लद्दाख, लाहौर स्पीति में भी बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है।बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल की बात करें तो आसमान में बादल छाए हुए हैं। शाम होते ही कोहरे की दस्तक शुरू हो जाती है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में मौसम में हल्के बदलाव नजर आ रहे हैं। हालांकि बारिश की चेतावनी से इनकार किया गया है। साथ ही चमक और आंधी की संभावना से भी इनकार किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi