IMD Alert : 28 घंटे बाद 10 राज्यों में बारिश, गरज-चमक, बिजली गिरने के आसार, पर्वतों पर बर्फबारी, 8 राज्य में बढ़ेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today weather Update : देशभर के मौसम में एक महत्वपूर्ण बदलाव फिर से देखने को मिलेगा। दिल्ली और आसपास के इलाके में गर्मी बढ़ गई है। वहीं हल्के कोहरे भी नजर आ रहे हैं। सुबह और शाम के वक्त नजर आने वाले है।एक बार फिर से हल्की ठंड के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। राजधानी दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल उड़ीसा में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी।  इसके लिए पूर्वानुमान जारी किया गया। हालांकि 28 फरवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके बाद मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं।

साथ ही कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं पर्वतीय राज्य में बर्फबारी और बारिश का सिलसिला भी शुरू होगा। फिलहाल तीन दिन तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। इसके अलावा गुजरात राजस्थान मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में गर्म हवा का प्रचलन बढ़ेगा। गर्म तेज हवा के कारण एक बार फिर से उमस और गर्मी सहित तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी। महाराष्ट्र, गोवा सहित केरल कर्नाटक, तमिलनाडु में तापमान में बढ़ोतरी शुरु हो गई है। न्यूनतम तापमान में भी तीन से पांच फीसद की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस साल उत्तर प्रदेश, बिहार सहित दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में बारिश में कमी देखी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi