IMD Alert: दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों में बारिश, छाएंगे बादल, आंधी-वज्रपात का अलर्ट, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय, पर्वतों पर बर्फबारी, जानें UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather UPdate : देश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ ही मौसम में परिवर्तन का नजारा देखने को मिलेगा। दरअसल राजधानी दिल्ली सहित पंजाब हरियाणा , हिमाचल, उत्तराखंड, लद्दाख, जम्मू कश्मीर में मौसम में परिवर्तन का दौर शुरू होगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही गरज चमक, मौसम में परिवर्तन का दौर शुरू होगा।  गरज चमक आंधी सहित भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

राजधानी दिल्ली में भी असर

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही राजधानी दिल्ली में भी इसका असर नजर आने वाला है। दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। गरज-चमक से ही तेज ठंडी हवा चलेगी। शाम 6:00 बजे के बाद बारिश का दौर शुरू हो सकता है। शाम 6:00 बजे गरज चमक सहित बारिश का पूर्वानुमान जताया गया कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी देखी जाएगी। 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। इसके साथ ही पूरे सप्ताह आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान घटकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकते हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi