NEET UG 2024 Admit Card: नीट यूजी परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

NEET UG 2024 Admit Card: नीट यूजी परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET UG 2024 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने NEET UG 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आवेदन करने वाले अभ्यार्थी इसकी आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in और neet.ntaonline.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते है। एडमिट कार्ड में एग्जाम सेंटर का पता, रिपोर्टिंग टाइमिंग से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है।

5 मई से शुरू है परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने पहले ही नीट यूजी 2024 परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी कर दिया था। इसके साथ ही आज एडमिट कार्ड भी जारी हो गए है। बता दें कि नीट यूजी 2024 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 को है। वहीं इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन एक ही पाली में दोपहर 2 बजे से होगा। इस एग्जाम का आयोजन देश के 571 शहरों में वहीं देश के बाहर 14 शहरों में किया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एडमिट कार्ड का लिंक दिख रहा होगा जिसपर क्लिक करना है।
  • इसके बाद छात्रों के सामने एक नई विंडो खुल जाएगी।
  • यहां पर मांगे गए जरूरी डिटेल्स भरना है।
  • इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा।
  • अब यहां से आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें।
  • एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास जरूर रख लें।

इन भाषाओं में होगी परीक्षा

बताते चले कि नीट यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन पेन और पेपर मोड में होगा। ये परीक्षा कई भाषाओं में होगी जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, पंजाबी, उर्दू, मलयालम, मराठी, तेलुगु और तमिल भाषा शामिल है। वहीं और अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट की मदद भी ले सकते हैं।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News