IMD Alert : 12 राज्यों में 11 मार्च तक बारिश, पर्वतों पर बर्फबारी, आंधी-गरज चमक की चेतावनी, 4 राज्यों में बढ़ेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update: देश में फिलहाल तीन मौसम प्रणाली सक्रिय है। कई राज्यों में एक तरफ जहां भारी बारिश बर्फबारी और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ से राज्य में भयानक गर्मी से मौसम तक रहा है। तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। बिहार में मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान से आ रही हवाओं से बिहार में मौसम का मिजाज बदलेगा। वहीं कुछ क्षेत्रों में बौछारें देखने को मिल सकती है। हालांकि इससे पहले बिहार में गर्मी की दस्तक शुरू हो गई है। सूर्य के तेवर तीखे हो रहे होली पर आसमान में बादल छाए रहेंगे।

बिहार के मौसम में बदलाव

तापमान में कमी देखी जाएगी। वहीं पाकिस्तान और खाड़ी देशों से आ रही हवाओं के कारण बिहार के मौसम में बदलाव हो सकता है। इससे पहले हरियाणा, पंजाब में बदलाव का सिलसिला जारी है। ठंडी हवा चल रही है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है जबकि दिल्ली में भी आसमान में बारिश की संभावना से इनकार किया गया है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश और ओलावृष्टि जारी रहेगी। 3 दिन से यहां लगातार बारिश देखने को मिल रही है। वही तीन दिन तक और मौसम में बदलाव देखे जा सकते हैं। मध्य प्रदेश के मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi