IMD Alert : अगले 72 घंटे तक 10 राज्यों में भारी बारिश का रेड-ऑरेंज अलर्ट, शीतलहर की चेतावनी, डिप्रेशन में बदला लो प्रेशर, जानें UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert : मौसम विभाग ने 10 राज्य में भारी बारिश का रेड ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 6 राज्य में हल्की से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। दिल्ली एनसीआर में लगातार ठंडी हवा से ठंड बढ़ी रही है। हालांकि यहां की हवा में प्रदूषण का स्तर काफी गहरा है। इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्य में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है। कोहरे के कारण तापमान में गिरावट जारी रहेगी। दिन के तापमान में लगातार तीन से चार फीसद की गिरावट देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड सहित बंगाल में सूर्य की रोशनी के बीच कोहरे के दशक के कारण दिन में शाम सा अनुभव हो रहा है।

तमिलनाडु में रेड अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब के क्षेत्र के डिप्रेशन मैं बदलने की संभावना तेज हो गई है। चक्रवत के असर से तमिलनाडु में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 9 जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम की तैनाती की गई है। वहीं राज्य शासन द्वारा लगातार पल-पल की अपडेट ली जा रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi