JEE Mains: क्या आप भी है JEE में कम स्कोर को लेकर चिंतित? यहां देखें बिना जेईई के एडमिशन देने वाले टॉप सरकारी कॉलेज की लिस्ट

JEE Mains: यदि JEE Mains में आपका स्कोर काफी काम है और आप बड़े इंस्टिट्यूट में एडमिशन के लिए परेशान है तो, आपको चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। दरअसल आप कई ऐसे सरकारी कॉलेजों में प्रवेश पाकर पर भी बी.टेक की पढ़ाई पूरी कर सकते हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

JEE Mains: बहुत से इंटरमीडिएट विद्यार्थियों का सपना होता है कि वे अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश प्राप्त करें। हालांकि बीटेक में एडमिशन पाने के लिए, छात्रों के लिए एक प्रमुख और उच्च स्तरीय प्रवेश परीक्षा JEE होती है। दरअसल इस परीक्षा के माध्यम से, छात्रों को आईआईटी, एनआईटी, और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थानों में प्रवेश मिलता है। हालांकि, यदि आपके JEE में स्कोर कम हैं, तो आप राज्य स्तरीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के माध्यम से भी बीटेक कोर्स में प्रवेश पा सकते हैं।

यहां कुछ राज्य स्तरीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की सूची दी जा रही है, जिनकी मदद से आप अच्छे कॉलेज में एडमिशन पा सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।