IMD Alert : बंगाल की खाड़ी में चक्रवात की आशंका, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर भारत से मानसून (IMD Monsoon) की विदाई लगभग पूरी तरह से हो चुकी है लेकिन दक्षिण और मध्य भारत में अब भी इसका असर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र के कई इलाकों से लेकर कर्नाटक और केरल में बारिश का दौर जारी है, इस बीच मौसम विभाग (IMD Country Weather) ने बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनने और इसके तूफान में बदलने की संभावना (IMD Cyclonic Activity) जताई है।

बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के पूर्वानुमान और इसके तूफान में बदलने की आशंका के मद्देनजर एक बार फिर से मौसम के करवट लेने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और वह वीकेंड तक चक्रवात में बदल सकता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....