Rajasthan Weather : आज कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश, चलेगी धूलभरी आंधी, मई से फिर बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा नया सिस्टम

राजस्थान मौसम विभाग ने चार मई को पूर्वी राजस्थान के जयपुर व उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर तथा जोधपुर संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है,इससे तापमान में फिर से गिरावट देखने को मिलेगी।आज सोमवार को राजस्थान का मौसम कैसा रहेगा, आईए जानते है....

Pooja Khodani
Published on -

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान के मौसम में एक बार फिर से बदलाव आ गया है। कहीं तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है तो कहीं कहीं बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो रही है। फिलहाल अगले पांच दिनों तक बारिश होने के आसार कम है, इस दौरान तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि कहीं कहीं बादल छाने के साथ बूंदाबांदी का दौर चलता रहेगा। इसके बाद मई में नए सिस्टम के सक्रिय होने से पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

आज इन जिलों में बारिश की चेतावनी

राजस्थान मौसम विभाग का पूर्वानुमान, आज सोमवार को भी बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और गंगानगर में कहीं-कहीं हल्की बारिश व शेष भागों में 3-4 दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है।आगामी 48 घंटों में उत्तरी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है। 29-30 अप्रैल को बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में तेज हवाएं 25-30 किमी प्रति घंटा चलने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)