IMD Alert : चक्रवाती तूफान का दिखेगा असर, कई सिस्टम एक्टिव, 15 राज्यों में बारिश-आंधी का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

weather alert today

IMD Weather Update Today : चक्रवाती तूफान मोचा के प्रभाव से एक बार फिर देश का मौसम बदलने वाला है। कई राज्यों में बारिश के साथ आंधी और तेज हवा का अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के राज्यों में अगले 2 दिन तक हल्की बारिश तो तटीय और सीमावर्ती इलाकों में 8 से 11 मई के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।इसके अलावा अंडमान सागर और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति खराब होने से मध्यम से तेज हवाएं भी चल सकती है।इधर, देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में तीन-पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

जानिए MP-UP और दिल्ली वेदर पर अपडेट

भारतीय मौसम विभाग की मानें तो आज नई दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कहीं कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।दिल्ली- NCR (लोनी देहात, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, गुरुग्राम) सोनीपत, होडल (हरियाणा) दौराला, बागपत के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।  UP के 29 जिलों में मौसम के बिगड़ने काे आसार है। इस दौरान हल्की बारिश और आँधी चल सकती है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा MP में भी तूफान का असर देखने को मिलेगा। 2 संभागों और 8 जिलों में बूंदाबांदी के साथ आंधी चल सकती है।राजस्थान में आगामी दिनों में शुष्क मौसम और दिन के तापमान में वृद्धि का अनुमान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)