IMD Alert: 24 घंटे में एक्टिव होगा नया सिस्टम, MP-UP समेत 12 राज्यों में बारिश, 11 में घने कोहरे का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी, जानें IMD का पूर्वानुमान

imd weather

IMD Alert Today: फरवरी से पहले देशभर के मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। दक्षिण समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज ठंड के साथ बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों में कई राज्यों में मध्यम से तेज बारिश हुई और कहीं कहीं तो ओले भी गिरे। वही पहाड़ों पर भी बर्फबारी का दौर जारी है। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो 28 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे एक बार फिर कई राज्यों के मौसम के बिगड़ने का अनुमान है।आज एमपी-यूपी समेत 12 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में 28 जनवरी तक 3 से 5 डिग्री की गिरावट आएगी। इसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है। मध्य प्रदेश में 28 जनवरी तक तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है। महाराष्ट्र के इलाकों में 29 जनवरी तक तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।इसके अलावा उत्तराखंड में 29 और 30 जनवरी को भारी बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)