IMD: यूपी-बिहार में दिखेगा गर्मी का कहर, दिल्ली समेत इन इलाकों में होगी बूंदाबांदी, महाराष्ट्र में हीटवेव का अलर्ट जारी

देश के अलग-अलग इलाकों में इस समय मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कहीं पर गर्मी का कहर पड़ रहा है तो कहीं पर बारिश हो रही है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
IMD

IMD Weather Alert: देश में इन दिनों दो मौसम देखने को मिल रहे हैं। कहीं पर भीषण गर्मी नजर आ रही है तो कहीं पर बारिश लोगों को तरबतर कर रही है। उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में गर्मी का कर देखने को मिल रहा है। वहीं अन्य राज्यों में हुई बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है। मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने एक बार फिर मौसम को लेकर जानकारी साझा की है।

IMD ने बताया आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज देश के अधिकतर इलाकों में तापमान बढ़ता हुआ दिखाई देगा। कर्नाटक, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में गर्म हवाओं का दौर देखा जाएगा।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।