कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, पे-फिक्सेशन में होगा बदलाव, जल्द होगा एरियर सहित बकाए डीए का भुगतान! खाते में बढ़ेगी राशि

Employees DA Payment : कर्मचारियों के खाते में जल्द ही एकमुश्त राशि देखने को मिलेगी। दरअसल सरकार द्वारा कर्मचारियों को पे कमीशन के एरियर का भुगतान करना है। इसके साथ ही बकाया एरियर और ओल्ड पेंशन के भुगतान सभी कर्मचारियों के खाते में इजाफा देखने को मिलेगा। इसके लिए सरकार द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है।

1500 करोड़ रुपए का लोन लिया जाएगा

दरअसल हिमाचल सरकार के बदलने के साथ ही प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है। हिमाचल सरकार द्वारा कर्मचारियों के बकाए डीए के भुगतान सहित उनके एरियर और पुरानी पेंशन के भुगतान के लिए राशि एकत्रित करने शुरू कर दी गई है। इसके लिए सरकार द्वारा 1500 करोड़ रुपए का लोन लिया जाएगा। यह लोन ओपन मार्केट से लिए जाने की तैयारी की गई है। इसके लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना भी इस बारे में प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दे चुके हैं। सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2022-23 के वित्त वर्ष में राज्य सरकार द्वारा अब तक 8000 करोड़ रुपए का लोन लिया जा चुका है। वही आखिरी तिमाही में 4000 करोड़ रुपए लोन और लेने की तैयारी की गई है। जिसमें 1500 करोड़ रुपए का लोन जनवरी महीने में लिया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi