कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, तबादलों से बैन हटा, आज से 20 फरवरी तक हो सकेंगे तबादले

खास बात ये है कि प्रदेश में सरकार बदलने के बाद पहली बार तबादलों से बैन हटाया गया है, ऐसे में अब विधायक अपने हिसाब से अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर करा सकेंगे।

Pooja Khodani
Published on -
employee news

Employee Officer Transfer ban Lifted : राजस्थान के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। राज्य की भजनलाल सरकार ने राजस्थान विधानसभा में लेखानुदान पारित होते ही तबादलों से रोक हटा दी गई है।इस संबंध में प्रशासनिक सुधार विभाग ने भी आदेश जारी कर दिए है। इसके तहत आज 10 फरवरी से 20 फरवरी तक तबादले हो सकेंगे। कर्मचारी और अधिकारी अब अपनी पसंदीदा जगह पर तबादले के लिए आवेदन कर सकेंगे।

20 फरवरी तक हो सकती है बड़ी प्रशासनिक सर्जरी

माना जा रहा है कि रोक हटने के बाद लोकसभा चुनावों को देखते हुए अब भजनलाल सरकार आगामी 20 फरवरी तक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर सकती है। इस दौरान कई विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को इधर से उधर किया जा सकता है।तबादलों के इस दौर में पदोन्नत अफसरों और कर्मचारियों को भी नई पोस्टिंग मिलने की उम्मीद है। खास बात ये है कि प्रदेश में सरकार बदलने के बाद पहली बार तबादलों से बैन हटाया गया है, ऐसे में अब विधायक अपने हिसाब से अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर करा सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)