Poonch Terrorist Attack: भारतीय सेना ने दो आतंकवादियों के जारी किए स्केच, रखा 20 लाख रूपए का इनाम

जम्मू-कश्मीर का पुंछ इलाका राजौरी-अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस संसदीय क्षेत्र में लोकसभा का चुनाव छठे चरण में 25 मई को होने वाला है।

Shashank Baranwal
Published on -
Poonch attack

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन तीसरे दिन भी जारी है। वहीं भारतीय सेना ने सोमवार को दो आतंकवादियों का स्केच जारी कर उनके ऊपर इनाम भी रख दिया है। आतंकवादियों को पता बताने वाले को 20 लाख रूपए इनाम दिए जाने का ऐलान किया गया है। सेना द्वारा जगह-जगह पर नाकेबंदी लगाकर आतंकवादियों की तलाश कर रही है।

घायल जवानों का इलाज जारी

गौरतलब है कि शनिवार की शाम को पुंछ के सुरनकोट इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी थी। इस दौरान आतंकवादी हमले में भारतीय वायु सेना एक जवान शहीद हो गया और 4 जवान घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं खूफिया एजेंसियों के मुताबिक भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला पाकिस्तान में बैठे अबू हमजा के नेतृत्व में लश्कर-ए-तैयबा ग्रुप ने किया था। इस हमले में आतंकवादियों ने एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका में बनी एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों से हमला किया था।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।