Indian Railways Update : IRCTC से टिकट बुक करना होगा और आसान, होने जा रहा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी के (Indian Railways, IRCTC Updates) माध्यम से अपनी यात्रा की टिकट बुकिंग करने वाले यात्रियों को बहुत जल्द बड़ी राहत मिलने वाली है। यात्रियों को आने वाले समय में सर्वर स्लो अथवा सर्वर डाउन की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। IRCTC त्योहारी सीजन से पहले अपनी वेबसाइट में बड़ा सुधार करने जा रही है।

आईआरसीटीसी, IRCTC (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) को पिछले लम्बे समय से शिकायतें मिल रही थी, टिकट बुकिंग करने वाले कस्टमर्स को कई बार कन्फर्म टिकट के लिए परेशान होना पड़ता था। त्यौहारी सीजन में IRCTC (IRCTC News) के सर्वर पर लोड बढ़ जाने से कस्टमर का ना तो कन्फर्म टिकट मिल पाता था और ना ही तत्काल टिकट बुक हो पाता था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....