Indian Railways Update : आज नहीं चलेंगी करीब 300 ट्रेन, IRCTC की अपडेट लिस्ट देखकर ही यात्रा के लिए निकलें

IRCTC Cancelled Trains Today : ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक सलाह है कि यदि वो यात्रा के लिए निकलने वाले हैं तो IRCTC की अपडेट लिस्ट देखकर ही घर से निकलें क्योंकि आज  06 February 2023) को भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी (Indian Railways, IRCTC Updates) ने 296 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 06 February 2023) की हैं। ट्रेन रद्द करने का कारण कोहरा, सर्दी, मेंटेनेंस और ऑपरेशनल बताये गए हैं, रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेन, जनशताब्दी, सुपर फास्ट आदि ट्रेनें शामिल हैं।

रद्द की गई ट्रेनों से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर इन ट्रेनों की पूरी डिटेल देखें।  आपकी सुविधा के लिए हम यहाँ रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट (IRCTC Cancelled Train List Today) दे रहे हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....