देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (Indigo) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालात इतने ज्यादा खराब हो गए कि सिविल एविएशन मिनिस्ट्री को दखल देना पड़ा। ऐसे में इंडिगो अब सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की कड़ी निगरानी में आ गई है। कंपनी की DGCA के साथ लगातार बैठकें हो रही हैं। हालांकि DGCA ने कंपनी का सख्त चेतावनी दी है। जिसका असर अब दिखाई दे रहा है। कंपनी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है।
इंडिगो ने प्रभावित यात्रियों के लिए किया मुआवजे का ऐलान
इंडिगो एयरलाइन ने रद्द हुई उड़ानों से प्रभावित यात्रियों के लिए आज मुआवजे का ऐलान किया है। एयरलाइन कंपनी ने कहा है कि पिछले एक हफ्ते में हुई भारी रुकावटों के बाद बहुत ज्यादा प्रभावित यात्रियों को 10,000 रुपये के ट्रैवल वाउचर दिए जाएंगे। इन वाउचरों का इस्तेमाल इंडिगो की किसी भी भविष्य की यात्रा के लिए किया जा सकेगा और ये अगले 12 महीनों तक मान्य रहेंगे, जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी।
इंडिगो ने कहा है कि अगर यात्रियों ने अपने टिकट किसी ट्रैवल पार्टनर प्लेटफॉर्म से लिया है तो उनके रिफंड के लिए सारी कार्रवाई शुरू कर दी गई हैं। हालांकि, एयरलाइन के पास सिस्टम में ऐसे यात्रियों की पूरी जानकारी नहीं है। ऐसे में वे यात्री इंडिगो की ईमेल आईडी- customer.experience@goindigo.in पर जानकारी दे सकते हैं। हम उनकी सहायता जारी रखेंगे।





