IndiGo Flight Bomb Threat: दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रनवे पर विमान को कराया गया खाली

IndiGo Flight Bomb Threat: इंडिगो फ्लाइट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना मिली है। टेकऑफ करने से थोड़ी देर पहले मिली इस सूचना के बाद से यात्रियों में हड़कंप मच गया।

Saumya Srivastava
Published on -

IndiGo Flight Bomb Threat: दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर टेकऑफ करने से थोड़ी देर पहले ही इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस सूचना की जानकारी मिलते ही विमान को रनवे पर ही रोक दिया गया और सभी यात्रियों को तुरंत इससे सुरक्षित निकाल लिया गया है।

वाराणसी के लिए टेकऑफ से पहले मिली सूचना

इंडिगो फ्लाइट को सुबह 5:04 बजे दिल्ली के T2 टर्मिनल से बनारस के लिए टेकऑफ करना था, लेकिन इसी बीच बम की सूचना मिलते ही यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर फ्लाइट को जांच के लिए एयरपोर्ट के आइसोलेशन बे में ले जाया गया। वहीं बम की जानकारी मिलते ही बम स्क्वायड टीम और CISF को भी बुलाया गया। फ्लाइट की जांच करने के बाद अधिकारियों ने कहा कि ये अफवाह है।

टिशू पेपर में लिखा था बम

सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट में एक टिशू पेपर पर बम लिखा हुआ मिला। इसके बाद तुरंत इस मामले की जांच की गई तो पता चला की ऐसा कुछ भी नहीं है ये सिर्फ अफवाह है।

यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना मिलते ही पहले यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की गई। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे लोग इमरजेंसी गेट से निकल रहे हैं। वहीं ये भी दिख रहा कि कैसे यात्रियों को विमान से जल्दी-जल्दी निकाला जा रहा है। वहीं कुछ लोग खिड़की से भी बाहर आते हुए दिख रहे हैं।

इंडिगो ने इसे लेकर क्या कहा?

वहीं इस घटना के बाद इंडिगो ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ‘दिल्ली से बनारस जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E2211 में दिल्ली एयर पोर्ट पर बम की धमकी मिली। इसके बाद सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को सुदूर इलाके में ले जाया गया। सभी यात्रियों को इमरजेंसी एग्जिट के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल फ्लाइट का इंस्पेक्शन चल रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।’


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News