आज से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, वित्त मंत्री सीतारमण करेंगी अंतरिम बजट पेश, मोदी की चार जातियों पर होंगी सबकी निगाहें

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों के संबोधन के साथ आज संसद का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। जिसके बाद गुरुवार के दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन संसद में अंतरिम बजट भी पेश करेंगी।

Interim Budget Session 2024 : आज से संसद का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। सत्र का आगाज़ भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों के संबोधन के साथ होगा। आज से शुरू होने वाला यह सत्र अगले महीने की 9 तारीख़ तक चलेगा। कल यानी गुरुवार के दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन संसद में अंतरिम बजट भी पेश करेंगी।

अंतरिम बजट से पहले हुई सरकार की सर्वदलीय बैठक

आपको बता दें हर साल के अनुसार इस साल भी सरकार द्वारा अंतरिम बजट से पहले सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सरकार द्वारा विपक्ष से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलने देने का आग्रह किया गया। हालांकि विपक्ष द्वारा इस बैठक के बाद घोषणा की गई की वह गुरुवार से शुरू होने वाले इस सत्र में बेरोजगारी, महंगाई और बढ़ते कर्ज का मुद्दा उठाएंगे।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।