IRCTC : यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, Indian Railways ने आज 225 ट्रेन रद्द की

IRCTC Cancelled Trains Today : आज सोमवार 02 जनवरी 2023 को भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी (Indian Railways, IRCTC Updates) ने 225 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 02 जनवरी 2023) की हैं। ट्रेन रद्द करने का कारण कोहरा, सर्दी के अलावा मेंटेनेंस और ऑपरेशनल बताये गए हैं, रद्द की गई ट्रेनों के अलावा 36  ट्रेनों के सोर्स स्टेशन बदले हैं और 34 ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है, 23 ट्रेन री शेड्यूल की गई हैं और लखनऊ नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस सहित 08  ट्रेन डाइवर्ट की गई हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेन, जनशताब्दी, सुपर फास्ट आदि ट्रेनें शामिल हैं।  आपकी सुविधा के लिए यहाँ हम रेड ट्रेनों की पूरी लिस्ट (IRCTC Cancelled Train List Today) दे रहे हैं। यदि आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की अधिकारिक वेबसाइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे (Indian Railways) आपको किराये वापस कर देगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....