laser-possibly-from-sniper-gun-aimed-at-rahul-gandhi-congress-wrote-to-home-minister

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन के दौरान सुरक्षा में चूक का गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा है कि राहुल के रोड शो के दौरान उन पर किसी ने ग्रीन लेजर लाइट मारी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में तीन वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र से जांच कराने को कहा है। पत्र के जरिए से कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा विवरण से संबंधित प्रोटोकोल को सख्ती से पालन कराए जाने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृहमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद जब मीडिया को संबोधित कर रहे थे उस दौरान ये देखा गया कि कम से कम 7 बार राहुल गांधी के सिर पर लेजर लाइट दिखाई दी। वहीं कांग्रेस के पत्र को लेकर गृहमंत्रालय ने जवाब दिया है कि हमें राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर कोई पत्र नहीं मिला|  विडियो सामने आने के बाद उन्होंने एसपीजी से सफाई मांगी थी। गृह मंत्रालय के मुताबिक, एसपीजी के डायरेक्टर ने उन्हें बताया कि जो हरी लाइट विडियो में दिखाई दे रही है वह AICC के कैमरामैन द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे फोन की है।

बता दें कि राहुल गांधी अमेठी से उम्मीदवार हैं। उनके सामने भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं। अमेठी में पांचवे चरण में 6 मई को मतदान होना है। ऐसे में बुधवार को वोटरों से कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया था।