Lockdown Extended: यहां एक हफ्ते और बढ़ाया गया लॉकडाउन, यूनिवर्सिटी-कॉलेज खुलेंगे

Lockdown Extended

देहारदून, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट (Corona Delta Plus Variant) और जीका वायरस(Zika Virus) की दस्तक के बीच तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) के बाद हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने कुछ रियायतों के साथ एक बार फिर एक हफ्ते लॉकडाउन (Haryana Lockdown Extended 2021)  बढ़ा दिया गया है। अब हरियाणा में लॉकडाउन 12 जुलाई से बढकर 19 जुलाई 2021 तक कर दिया गया है। इस संबंध में हरियाणा के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने आदेश जारी किया है।

MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों का हाल

हरियाणा सरकार ने छात्रों सहित अन्य लोगों के लिए कुछ छूटों का ऐलान किया है। आपदा प्रबंधन कानून, 2005 के तहत प्रदत शक्तियों के आधार पर मुख्य सचिव विजय वर्धन द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत  12 जुलाई सुबह 5 बजे से लेकर 19 जुलाई सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ाया (Lockdown Extended 2021) गया है।  इस दौरान RTI और ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। धार्मिक स्थल भी खुल सकेंगी, लेकिन, उनमें एक समय में 50 लोगों से ज्यादा की भीड़ न हो तथा सभी नियमों की अनुपालना की जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)