Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

किसी भी गैस एजेंसी से भरवा सकेंगे रसोई गैस सिलेंडर, बड़े बदलाव की तैयारी में सरकार

LPG Gas

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए राहत भरी खबर है।सुत्रों के मुताबिक, देश में जल्द LPG Booking को लेकर बड़ा फैसला होने वाला है, जिसके बाद उपभोक्ता किसी भी गैस एजेंसी से रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder)  भरवा सकेंगे। अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही केन्द्र सरकार (Central Government) और तेल कंपनियां मिलकर एक इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म तैयार करेंगी, ताकी रसोई गैस उपभोक्ताओं को कालाबाजारी से छुटकारा मिल सके।

मप्र में एक्टिव केस 92 हजार के पार, सीएम शिवराज सिंह बोले-युद्ध स्तर पर करें काम

दरअसल, बीते साल 1 नवंबर 2020 को LPG सिलेंडर की बुकिंग (LPG Booking)  को OTP बेस्ड किया गया था, जिससे रसोई गैस बुकिंग सिस्टम ज्यादा सुरक्षित और बेहतर हो सके। सुत्रों की मानें तो अब 2021 में एक बार फिर LPG बुकिंग और डिलीवरी सिस्टम को ज्यादा आसान बनाने की तैयारी है।इसके लिए केन्द्र सरकार देश की तीनों बड़ी तेल कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) से बातचीत कर रही हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)