दिल्ली के कालकाजी मंदिर में हुआ बड़ा हादसा, स्टेज गिरने से एक की मौत, 17 लोग हुए घायल

दिल्ली के प्रमुख मंदिरों में से एक, कालकाजी मंदिर में हुए एक हादसे ने सोमवार रात दर्शकों को भयभीत कर दिया। मंदिर में माता के जागरण के दौरान स्टेज पर खड़ी बड़ी भीड़ के चलते स्टेज गिर गया और एक बड़ा भयानक हादसा हो गया, जिसके परिणामस्वरूप एक महिला की मौके पर मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए।

Rishabh Namdev
Published on -

Major accident occurred in Kalkaji temple : दिल्ली के कालकाजी मंदिर में हुए हादसे ने शहर की बस्तियों में चर्चा का केंद्र बना दिया है। सोमवार रात को हुए माता जागरण के दौरान स्टेज गिर जाने से एक महिला की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। इस हादसे ने लोगों में भय और चिंता फैला दी है, जबकि स्थानीय अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना रात के लगभग 12 बजे की बताई जा रही है, जब सिंगर बी प्राक के भजन सुनने के लिए सैकड़ों लोग मंदिर में मौजूद थे।

रेस्क्यू टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया:

हालांकि इस दुर्घटना की जांच शुरू हो गई है और विभागीय अधिकारी घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं। स्थानीय पुलिस का कहना है कि स्टेज गिरने के बाद तत्काल स्थान पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और मृतक के शव को हॉस्पिटल भेजा।

आरंभिक जांच के अनुसार, स्टेज की भारी भीड़ के चलते यह दुर्घटना हुई है। घटना के पश्चात, घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया और मौके पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि आयोजन के लिए प्रशासन की अनुमति नहीं ली गई थी। इसके चलते पुलिस ने आयोजक पर केस दर्ज कर लिया है और आगे की जाँच की जा रही है।

इस दुर्घटना ने आयोजकों की खामियों को उजागर किया है, और यह स्थानीय आधिकारियों के लिए एक चुनौतीपूर्ण क्षण बन गया है। आने वाले दिनों में इस मामले की विशेषज्ञ जांच और आपातकालीन उपायों की जरूरत है, ताकि इस प्रकार की हादसों को रोका जा सके और लोगों की सुरक्षा की जा सके।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News