ममता बनर्जी सरकार के मंत्री को ED ने गिरफ्तार किया, जानें कौन है पार्थ चटर्जी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पार्थ चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार (Partha Chatterjee arrested) किया गया है। गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया जहाँ से कोर्ट ने उन्हें दो दिन की रिमांड पर भेज दिया। यहाँ बता दें कि एक दिन पहले ही शुक्रवार को मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी एवं सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर भी ईडी का छापा पड़ा था जहाँ से 20 करोड़ रुपये कैश मिलने का दावा किया गया है।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी के करीबी और पश्चिम बंगाल के कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज मिनिस्टर एवं पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) शुक्रवार पूरी रात पूछताछ की। बताया जाता है कि ED के अधिकारी पूछताछ के  लिए पार्थ चटर्जी के घर शुक्रवार सुबह पहुँच गए थे। सुबह आठ बजे से पूछताछ का जो सिलसिला शुरू हुआ वो रात भर चला और फिर शनिवार शाम ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार (Minister Partha Chatterjee arrested by ED) कर लिया। कहा जा रहा है कि जब शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ था तब चटर्जी बंगाल के शिक्षा मंत्री थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....