कोरोना संकटकाल में मोदी सरकार के कई बड़े फैसले, नीट-पीजी परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित

मोदी सरकार

नई दिल्‍ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज सोमवार को कई बड़े फैसले लिए है। एक तरफ मोदी सरकार ने देश में स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है वही दूसरी तरफ NEET और PG परीक्षाओं को 4 महिने टालने का फैसला लिया है। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी गई है।

पश्चिम बंगाल: सरकार बनाने की तैयारी में ममता बनर्जी, शाम 7 बजे राज्यपाल से करेंगी मुलाकात

पीएमओ द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने फैसला लिया है कि ऐसे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी, जिन्होंने 100 दिन की कोरोना ड्यूटी की है, उसे आने वाली सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी।100 दिन के अनुभव के बाद ऐसे सभी चिकित्साकर्मियों को भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान दिया जाएगा। MBBS अंतिम वर्ष के छात्रों का कोविड-19 के हल्के लक्षण वाले मरीजों की निगरानी और टेली-मेडिसीन में उपयोग किया जा सकता है,  जबकि चिकित्सा प्रशिक्षु अपने संकाय के अधीन ऐसे मामलों में उपचार कर सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)