7 जुलाई को हो सकता है मोदी कैबिनेट विस्तार, 17 से 22 मंत्री लेंगे शपथ!, इन नामों की चर्चा तेज

मोदी कैबिनेट

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बहुप्रतीक्षि मोदी कैबिनेट के विस्तार (Union Cabinet Expansion) का इंतजार खत्म होने वाला है। सुत्रों के हवाले  से खबर मिल रही है कि आने वाले 3-4 दिनों में मोदी कैबिनेट (Modi Government) का विस्तार (Modi Cabinet Expansion 2021) हो सकता है।इसमें 17-22 नए मंत्री शपथ ले सकते है।इसमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र ,यूपी, बिहार आदि राज्यों से आने वाले सांसदों के साथ कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है।मोदी कैबिनेट में अभी 53 मंत्री शामिल हैं, यह संख्या बढ़कर 79 के आसपास हो सकती है।

MP Weather :7 जुलाई के बाद फिर बदलेगा मौसम, मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार

सुत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मोदी कैबिनेट विस्तार पर बैठकें की हैं, जिसके बाद से अटकलें तेज हो गई है कि 3 दिन के अंदर अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। कैबिनेट में अभी 28 मंत्री पद खाली हैं और बताया जा रहा है कि 17-22 सांसदों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।संभावना जताई जा रही है कि मोदी कैबिनेट (Modi cabinet expansion 2021) में असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) शामिल किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)