Tamilnadu की इन हसीन जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर, इनके बिना अधूरी है दक्षिण भारत की यात्रा

तमिलनाडु भारत की एक बहुत ही खूबसूरत जगह है, जो अपने हसीन प्राकृतिक नजारों की वजह से पहचानी जाती है। चलिए आज हम आपको यहां के कुछ बेस्ट स्थानों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Tamilnadu

Tamilnadu Travel: तमिलनाडु भारत की एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। देश के दक्षिणी हिस्से में मौजूद यह राज्य अपनी प्राकृतिक सुंदरता की वजह से पहचाना जाता है। यहां पर कई सारे खूबसूरत स्थान मौजूद हैं। जिनकी खूबसूरती पर्यटकों को हमेशा से अट्रैक्ट करती आई है।

जब भी व्यक्ति घूमने फिरने का प्लान बनाता है तो तमिलनाडु ट्रैवल लिस्ट में टॉप पर ही रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर एक नहीं बल्कि कई सारे स्थान मौजूद हैं, जिन्हें एक्सप्लोर किया जा सकता है। अगर आप भी जुलाई के महीने में कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको तमिलनाडु की कुछ टॉप डेस्टिनेशंस के बारे में बताते हैं। जब जुलाई के महीने में आती यहां जाएंगे तो यहां के नजारे जन्नत की तरह नजर आने वाले हैं। चलिए कुछ खास जगह के बारे में जानते हैं।

कोडाइकनाल

अगर आप किसी शानदार और मनमोहन जगह पर घूमना चाहते हैं तो ये एक बेस्ट जगह है। यह जगह अपनी खूबसूरती के लिए इतनी ज्यादा प्रचलित है कि इसे टॉप हनीमून डेस्टिनेशन में से एक माना जाता है। समुद्र तल से यह लगभग 7000 फीट की ऊंचाई पर बसा हुआ है। जुलाई के महीने में यह बादलों से ढका हुआ रहता है और जब बारिश होती है तो नजारे मनमोहक हो जाते हैं। यहां पर आप कई सारे सुंदर वॉटरफॉल एक्सप्लोर कर सकते हैं।

यरकौड

अगर आप दक्षिण भारत में जन्नत की तलाश कर रहे हैं तो समझिए यह वही जगह है। यहां पर आपके हसीन वादियां खूबसूरत प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे। अपनी मनमोहक सुंदरता के लिए यह जगह देश ही नहीं विदेशों में भी पहचानी जाती है। यहां पर बियर गुफा, यारकौड झील जैसे खूबसूरत स्थान मौजूद हैं, जिन्हें एक्सप्लोर किया जा सकता है।

कुन्नूर

जुलाई के महीने में यह शांत और खूबसूरत हिल स्टेशन एक्सप्लोर करना अच्छा रहेगा। नीलगिरी की पहाड़ियों में स्थित ये जगह रोमांटिक डेस्टिनेशन के तौर पर प्रसिद्ध है। यहां पर आपको ऊंचे ऊंचे पहाड़, घने जंगल, घास के मैदान, झील, झरने देखने को मिलेंगे। यहां एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद भी लिया जा सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News