प्रधानमंत्री आवास में नए मेहमान का हुआ आगमन, PM मोदी ने video जारी कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री आवास में एक नए मेहमान का आगमन हुआ है। दरअसल इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने आवास पर एक नए सदस्य का जोरदार स्वागत किया है। दरअसल उन्होंने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक वीडियो साझा कर दी है। वहीं इस नए सदस्य के आने से प्रधानमंत्री आवास का माहौल और भी सुखद हो गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री ने इस वीडियो के जरिए नए सदस्य के प्रति अपनी गहरी भावनाएं और स्नेह प्रकट किया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर एक नवजात बछड़े का स्वागत किया है। जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए भावुक संदेश लिखा, “हमारे शास्त्रों में कहा गया है – ‘गाव: सर्वसुख प्रदा:’।” यह बछड़ा प्रधानमंत्री के आवास पर ही जन्मा है और इसकी विशेषता यह है कि इसके माथे पर अद्वितीय निशान है, जो देखने में रोशनी की किरण जैसा प्रतीत होता है। इस खासियत को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने बछड़े का नाम ‘दीपज्योति’ रखने का निर्णय लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने साझा किया वीडियो

वहीं प्रधानमंत्री मोदी द्वारा साझा किए गए वीडियो में उनका इस नवजात बछड़े के प्रति लगाव साफ झलकता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल बछड़े के जन्म के बाद से ही प्रधानमंत्री उसकी देखभाल में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक वीडियो में मोदी बछड़े को प्यार से सहलाते हुए और उसके माथे पर मौजूद अद्वितीय प्रकाशमान चिह्न को दिखाते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि उन्होंने बछड़े का नाम ‘दीपज्योति’ रखने का कारण बताते हुए कहा कि उसके माथे पर दिखाई देने वाला यह चिह्न ही इसका प्रमुख कारण है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनके आवास पर गायों की देखभाल की जाती है और ‘दीपज्योति’ अब इस परिवार का अहम सदस्य बन चुका है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News