OFFICER TRANSFER 2023 : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईपीएस समेत 34 अधिकारियों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, यहां देखें पूरी लिस्ट

Pooja Khodani
Published on -
mp transfer 2023

IPS/Officer Transfer 2023 : उत्तर प्रदेश में आईपीएस, आईएएस और अन्य विभागों के अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है। आए दिन तबादला नीति 2023-24 के तहत  बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले किए जा रहे है, इसी कड़ी में 11 आईपीएस और  23 जिलों के आबकारी अधिकारियों के तबादले किए गए है, जिसकी पूरी लिस्ट नीचे दी गई है।

11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

  1. शलभ माथुर, आईपीएस-आरआर – 2006 को पुलिस उपमहानिरीक्षक, मुरादाबाद परिक्षेत्र मुरादाबाद से पुलिस उपमहानिरीक्षक, अलीगढ़, परिक्षेत्र, अलीगढ़ भेजा गया।
  2. भारती सिंह, आईपीएस-एसपीएस-2007 को अपर पुलिस आयुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, गौतमबुद्वनगर से अपर पुलिस आयुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, गाजियाबाद भेजा गया।
  3. आनन्द राव कुलकर्णी, आईपीएस – आरआर-2008 को पुलिस उपमहानिरीक्षक, अलीगढ़, परिक्षेत्र, अलीगढ़ से अपर पुलिस आयुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, गौतमबुद्वनगर भेजा गया।
  4. मुनिराज जी, आईपीएस-आरआर-2009 को पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अयोध्या से पुलिस उपमहानिरीक्षक, मुरादाबाद परिक्षेत्र, मुरादाबाद भेज गया।
  5. राजकरन नय्यर, आईपीएस-आरआर-2012 को पुलिस अधीक्षक, बलिया से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अयोध्या भेजा गया।
  6. आशीष श्रीवास्तव, आईपीएस-आरआर-2013 को पुलिस अधीक्षक, प्रतीक्षारत्, मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र लखनऊ से पुलिस उपायुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, लखनऊ भेजा गया।
  7. रवि कुमार, आईपीएस-आरआर-2015 को पुलिस उपायुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, गाजियाबाद से पुलिस उपायुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, आगरा भेजा गया।
  8. अशोक कुमार मीना, आईपीएस-आरआर-2015 के पुलिस अधीक्षक, फतेहगढ़ से पुलिस अधीक्षक, शाहजहाँपुर भेजा गया।
  9. शुभम पटेल, आईपीएस आरआर-2016 को पुलिस अधीक्षक, प्रतीक्षारत्, मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उ०प्र० लखनऊ को पुलिस उपायुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, गाजियाबाद भेजा गया।
  10. विकास कुमार, आईपीएस-आरआर-2017 को पुलिस उपायुक्त, पुलिस कमिश्नरेट, आगरा से पुलिस अधीक्षक, फतेहगढ़ भेजा गया.
  11. एस आनन्द, आईपीएस-एसपीएस-2010 को पुलिस अधीक्षक, शाहजहाँपुर से पुलिस अधीक्षक, बलिया भेजा गया।

इन 32 आबकारी अधिकारियों के भी हुए तबादले

  1. आबकारी कमिश्नर सेंथिल पांडियन सी. ने 36 सहायक आबकारी आयुक्त/ जिला आबकारी अधिकारियों के तबादले और नव प्रोन्नत सहायक आबकारी आयुक्त की तैनाती की है।
  2. जिन जिला आबकारी अधिकारियों के तबादले हुए हैं, उनमें राजेश त्रिपाठी को बस्ती, उमेश चन्द्र पांडेय को जौनपुर, मृत्युन्जय प्रताप सिंह को बलरामपुर, सुबोध कुमार को गौतमबुद्धनगर, वरुण कुमार को बिजनौर, राजवीर सिंह को लखीमपुर खीरी, राजेन्द्र प्रसाद को बांदा, उदय प्रकाश को शाहजहांपुर।
  3. रविशंकर को सहारनपुर, कुलदीप दिनकर को बाराबंकी, नवीन कुमार सिंह को बागपत, अखिलेश कुमार सिंह को अम्बेडकरनगर, राकेश बहादुर सिंह को मुजफ्फरनगर, अनूप शर्मा को एटा, प्रदीप दूबे को हरदोई, राजेन्द्र प्रसाद वर्मा को महोबा।
  4. अतुल कुमार श्रीवास्तव को गोंडा, ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी को कुशीनगर, घनश्याम मिश्रा को जनपद श्रावस्ती, राजेश प्रसाद को कौशाम्बी, सुधीर कुमार को फर्रुखाबाद, पवन कुमार को आजमगढ़ और कृष्ण मोहन को हाथरस तैनात किया गया है।
  5. आबकारी आयुक्त डिस्टलरी के पद पर सत्य प्रकाश पांडेय को जैन आसवनी, संतोष कुमार को कायमगंज आसवनी, गिरीश चन्द्र वर्मा को खम्भारखेड़ा, प्रमोद कुमार गिरि को चिलवरिया आसवनी व अभय गंगवार को धामपुर आसवनी, बिजनौर में तबादला किया है।
  6. नरेन्द्र सोनकर को प्रवर्तन 1 अलीगढ़, निरंकार नाथ पांडेय को प्रवर्तन-1 सहारनपुर, वाचस्पति शुक्ला को प्रवर्तन-1 मुरादाबाद, मनोज कुमार गौतम को प्रवर्तन-2 गोरखपुर, बजरंग बहादुर सिंह को प्रवर्तन 4 मेरठ, बच्चा लाल को प्रवर्तन अयोध्या तथा बीरबल प्रसाद मानिक को प्रवर्तन 1 लखनऊ के पद पर और योगेन्द्र कुमार सिंह को सहायक आबकारी आयुक्त लाइसेंसिंग मुख्यालय के पद पर तैनात किया गया है।
  7. अरविन्द कुमार सिंह को आबकारी निरीक्षक से सहायक आबकारी आयुक्त के पद पर प्रोन्नति देते करते हुए दौराला आसवनी मेरठ में तैनाती दी गई है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News