Padma Awards 2022 : CDS बिपिन रावत को पद्म विभूषण, गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नाडेला, अल्फाबेट CEO सुन्दर पिचाई और SII MD सायरस पूनावाला को पद्म भूषण दिया जायेगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कार 2022 ( Padma Awards 2022)  की घोषणा कर दी है। सरकार द्वारा घोषित सूची में देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित करने की घोषणा की गई है।  इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Congress leader Ghulam Nabi Azad) को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज मंगलवार को पद्म पुरस्कारों को घोषणा की।  सरकार द्वारा इस बार पद्म विभूषण के लिए चार , पद्म भूषण के लिए 17 और पद्म श्री के लिए 107 हस्तियों का चयन किया गया है। न्यूज एजेंसी ANI ने पद्म पुरस्कारों की सूची शेयर की है।

ये भी पढ़ें – जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे नारे की छपी साड़ी बांटेगी भाजपा, योगी और मोदी की भी होगी तस्वीरें

सरकार द्वारा घोषित पद्म पुरस्कार 2022 की सूची में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण देने की घोषणा की गई है इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नाडेला, अल्फाबेट CEO सुन्दर पिचाई और SII MD सायरस पूनावाला को पद्म भूषण दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें – गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद Amazon पर एक्शन, तिरंगे के अपमान के बाद दर्ज हुई FIR

सरकार ने ओलम्पियन नीरज चोपड़ा, प्रमोद भगत और वंदना कटारिया को पद्म श्री के लिए चयनित किया है , सिंगर सोनू निगम को भी पद्म श्री से सम्मानित किया जायेगा।