Padma Awards 2022 : CDS बिपिन रावत को पद्म विभूषण, गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कार 2022 ( Padma Awards 2022)  की घोषणा कर दी है। सरकार द्वारा घोषित सूची में देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित करने की घोषणा की गई है।  इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Congress leader Ghulam Nabi Azad) को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज मंगलवार को पद्म पुरस्कारों को घोषणा की।  सरकार द्वारा इस बार पद्म विभूषण के लिए चार , पद्म भूषण के लिए 17 और पद्म श्री के लिए 107 हस्तियों का चयन किया गया है। न्यूज एजेंसी ANI ने पद्म पुरस्कारों की सूची शेयर की है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....