Pasan Devi Temple: उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में है मां भगवती का चमत्कारी मंदिर, यहां आते ही भक्तों को मिल जाता है गंभीर रोगों से छुटकारा

Diksha Bhanupriy
Published on -
Pasan Devi Temple

Pasan Devi Temple in Nainital: भारत एक ऐसा देश है जो अपने ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थानों के अलावा खूबसूरत प्राकृतिक स्थलों के लिए भी पहचाना जाता है। उत्तराखंड अपनी खूबसूरत वादियों के लिए पहचाना जाता है और इसे देवभूमि भी कहा जाता है क्योंकि यहां पर कई सारे पवित्र स्थल भी मौजूद है।

प्राकृतिक और ऐतिहासिक स्थलों के साथ भारत में हर जगह पर धार्मिक स्थानों का भी बहुत महत्व है। कुछ जगह ऐसी है जो अपने चमत्कारों मान्यताओं के चलते देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में पहचानी जाती है। हर जगह कोई ना कोई एक ऐसा धार्मिक स्थल मौजूद होता है जो रहस्यमय और चमत्कारी तो होता ही है साथ ही इससे जुड़ी कहानियां पर्यटकों को अपनी और आकर्षित भी करती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।