यात्रीगण कृपया ध्यान दें, Indian Railways ने आज 271 ट्रेन रद्द की, IRCTC ने जारी की अपडेट लिस्ट

Railway train cancelled

IRCTC Cancelled Trains Today : ट्रेन से यात्रा पर निकलने वाले हैं तो कृपया पहले अपनी जानकारी अपडेट कर लें उसके बाद ही घर से निकलें क्योंकि रेलवे ने आज 04 January 2023 को (Indian Railways, IRCTC Updates) ने 271 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 04 January 2023) की हैं। रद्द की गई ट्रेनों के अलावा 35 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन बदले हैं, 34 ट्रेन शार्ट टर्मिनेट की गई हैं, 23 ट्रेनों को री शेड्यूल किया गया है और 16 ट्रेन डाइवर्ट की गई हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में लोकल, पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेन,शताब्दी, जनशताब्दी, हमसफ़र, सुपर फास्ट आदि ट्रेनें शामिल हैं, यदि आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की अधिकारिक वेबसाइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे (Indian Railways) आपको किराये वापस कर देगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....