प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री घायल, पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस (Mahabodhi Express) पर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव की घटना सामने आई, जिसमें कई यात्री घायल हो गए। यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

Mahabodhi Express

Mahabodhi Express: बीते कुछ दिनों से लगातार ट्रेन पथराव की घटनाएं बढ़ती जा रही है। पहले वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव होने की घटनाएं सामने आई थी। अब इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव की एक और खबर सामने आई है।

दरअसल, यह घटना सोमवार की रात हुई जब नई दिल्ली से बिहार के गया जा रही महाबोधि एक्सप्रेस को निशाना बनाकर पत्थर फेंके गए। इस हमले से यात्रियों में दहशत फैल गई और कई लोग घायल हो गए, सुरक्षा एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोच S3 में बरसाए 50 से 60 पत्थर

प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर हुए पथराव में हिंसा की भयावह तस्वीर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के S 3 कोच में लगभग 50 से 60 पत्थर फेंके गए। इनमें से कई पत्थर खिड़कियों से टकराकर कोच के अंदर तक घुस गए, जिससे कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हुए हमलावर

इस घटना के बाद कोच के भीतर चीख पुकार मच गई और यात्रियों में दहशत फैल गई। लोको पायलट को स्थिति का आभास होते ही उसने तुरंत ट्रेन रोक दी। ट्रेन में मौजूद आरपीएफ के जवानों ने पत्थर फेंकने वालों को खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन वे सभी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

हिरासत में 3 संदिग्ध

आरपीएफ के उप निरीक्षक एसपी सरोज, भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक ट्रेन रवाना हो चुकी थी। आरपीएफ की टीम ने तुरंत सर्च ऑपरेशन चलाया और घटनास्थल के आसपास से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया।

ट्रेन को मिर्जापुर स्टेशन पर रोका गया जहां घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार प्रदान किया गया और उनसे घटना के बारे में बयान दर्ज किए गए पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News