PM Kisan : किसानों के लिए अपडेट, 14वीं किस्त से पहले पूरा करें ये काम, eKYC भी अनिवार्य, जानें कब खाते में आएंगे 2000

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan 14th Installment : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। 13वीं किस्त के बाद अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार है। संभावना है कि मई-जून के बीच अगली किस्त किसानों के खाते में भेजी जा सकती है, हालांकि अभी फाइनल डेट को लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ध्यान रहें कि अगली किस्त से पहले लाभार्थी किसान ई-केवाईसी , भू-सत्यापन और आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करवा लें, अन्यथा 13वीं किस्त की तरह 14वीं किस्त भी अटक सकती है। किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर ओटीपी बेस्ड ई-केवाईसी कर सकते हैं।  आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर भी बायोमेट्रिक बेस्ड ई-केवाईसी करवा सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)