PM Kisan: किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, ई-केवाईसी की लास्ट डेट नजदीक, जल्द पूरी करें प्रक्रिया, होली से पहली आएंगी 13वीं किस्त

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Samman Nidhi Scheme 2023: अगली किस्त से पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 11 करोड़ से ज्यादा किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर है । अगर आपने अबतक ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं की है तो जल्द से जल्द करवा लें, आज 10 फरवरी इसकी लास्ट डेट है।चुंकी योजना का लाभ लेने के लिए ई-केवायसी अनिवार्य है और ऐसा ना करने पर अगली किस्त से वंचित रहना पड़ सकता है। संभावना जताई जा रही है कि होली (Holi 2023) से पहले ही मोदी सरकार करोड़ों किसानों के खाते में13वीं किस्त के 2000 रुपये ट्रांसफर कर सकती है।

योजना के तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है। संभावना जताई जा रही है कि 20-25 फरवरी तक 13वीं किस्त के 2000-2000 किसानों के खाते में भेजे जा सकते है।हालांकि डेट को लेकर सरकार द्वारा पुष्टि नहीं की गई है।वही जिन किसानों ने ई केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर ली है, केवल उन्हीं किसानों के खाते में 2000 रुपए जारी किए जाएंगे, अन्य को इसका लाभ नहीं मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)