PM Kisan: किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, जल्द अपडेट करें ये डिटेल्स, वरना अटक सकती है अगली किस्त

Pooja Khodani
Published on -
farmers

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए जरूरी खबर है। अगर अगली किस्त बिना किसी रुकावट के पाने चाहते है तो जल्द ई केवायसी की प्रक्रिया और अपने आधार को बैंक से लिंक कर लें, अन्यथा लाभार्थी 12वीं किस्त की तरह 13वीं किस्त पाने से वंचित रह सकते है। लाभार्थी पीएम किसान पोर्टल के अधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर अपडेट भी चेक करते रहे।

सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए अच्छी खबर, अवकाश की तारीखों का ऐलान, मिलेगा लाभ

13वीं किस्त जनवरी तक जारी होने की संभावना है। खबर है कि दिसंबर अंत से प्रक्रिया शुरू हो सकती है और जनवरी में किसानों के खाते में 2000-2000 भेजे जा सकते है। हालांकि, अभी आधिकारिक घोषणा नही की गई है। अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपका आधार कार्ड बैंक अकाउंट से लिंक होना चाहिए वरना खाते में 13वीं किस्त का पैसा नहीं आएगा। बिना ई-केवाईसी कराए किसी भी लाभार्थी किसान को योजना में 2 हजार रुपये की किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)