PM KISAN: किसानों के लिए ताजा अपडेट, इस दिन आएंगे 13वीं किस्त के 2000, हेल्पलाइन नंबर जारी! ये योजना से बाहर

Pooja Khodani
Published on -
pm kisan

PM Kisan 13th Installment Update: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए अच्छी खबर है। नए साल में 13वीं किस्त का लाभ मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त किसानों को इस माह के अंत तक या फिर जनवरी के पहले सप्ताह में किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।वही जिन किसानों ने अबतक ई केवायसी और आधार को बैंक से लिंक नहीं करवाया है वे जल्द करवा लें अन्यथा किस्त पाने से वंचित रह सकते है।

पीएम किसान योजना के नियम तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच दी जाती है। दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच में आती है। तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना है कि 13वीं किस्त अब तीन महीने यानि दिसंबर अंत से जनवरी तक किसानों के खाते में भेजी जा सकती है। वही बिना ई-केवाईसी कराए किसी भी लाभार्थी किसान को योजना में 2 हजार रुपये की किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा। किसान आधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in या फिर अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर ई-केवाईसी करवा सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)