शिवाजी महाराज की प्रतिमा टूटने पर पीएम मोदी का भावुक बयान, ‘सिर झुकाकर माफी मांगता हूं…

PM Modi Apologizes: महाराष्ट्र के पालघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की घटना पर माफी मांगी है। उन्होंने शिवाजी महाराज को केवल राजा महाराजा नहीं बल्कि आराध्य देव बताते हुए कहा......

modi

PM Modi Apologizes: आज यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र का दौरा किया। महाराष्ट्र के पालघर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की और सार्वजनिक रूप से माफी मांगी।

महाराष्ट्र के पालघर में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज केवल एक नाम नहीं है बल्कि हमारे लिए आराध्य देव हैं। इस घटना से आहत होते हुए उन्होंने सिर झुकाकर शिवाजी महाराज के चरणों में माफी मांगी और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर खेद जताया। आपको बता दें, यह मूर्ति गिरने की घटना 26 अगस्त को महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में हुई थी, जहां 35 फीट ऊंची प्रतिमा जिसका अनावरण पीएम मोदी ने पिछले साल किया था वह गिर गई थी।

विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला

सभा को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि “हमारे संस्कार और मूल्य अलग है हम उन लोगों में से नहीं है जो भारत मां के महान सपूत और महाराष्ट्र के वीर सावरकर का अपमान करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि विपक्षी दल लगातार वीर सावरकर का अपमान करते हैं और देशभक्तों की भावनाओं को आहत करते हैं। उन लोगों में माफी मांगने तक का साहस नहीं है।”


पीएम मोदी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि “जब 2013 में भारतीय जनता पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया। तब सबसे पहले मैंने जो काम किया था, वह था रायगढ़ में छत्रपति शिवाजी महाराज की समाधि के सामने बैठकर अपनी नई यात्रा की शुरुआत करना।” उन्होंने पालघर में भावुक होकर कहा “जो हुआ उसके लिए मैं सिर झुकाकर छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में माथा टेकता हूं।”

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News