PM मोदी का तीन-राज्य दौरा, झारखंड में आज वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, गुजरात और ओडिशा की भी यात्रा

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन राज्यों का दौरा शुरू करेंगे। पहले चरण में वे झारखंड में वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

भावना चौबे
Published on -
classical languages

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 से 17 सितंबर तक तीन राज्यों का दौरा करेंगे। जिनमे झारखंड, गुजरात और ओडिशा शामिल है। इन तीनों राज्यों में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

आज 15 सितंबर को वे झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 660 करोड रुपए से अधिक की लागत वाली कई रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे जो क्षेत्रीय विकास और परिवहन सुविधा को सशक्त बनाएंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टाटानगर दौरा

प्रधानमंत्री आज टाटानगर में कई प्रमुख कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे। वे प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 20,000 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे और कुरकुरा कनारोम देहरीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वे पूर्वी भारत के विभिन्न शहरों को जोड़ने वाली छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री के साथ पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, मधु कोड़ा और चंपाई सोरेन भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात दौरा

इसके अगले दिन 16 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर रहेंगे। जहां पर वे चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो का उद्घाटन करेंगे। इतना ही नहीं इसके बाद वे गांधीनगर में पीएम सूर्य पर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे और उनकी प्रतिक्रियाएं जानेंगे। इसके बाद अहमदाबाद में मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। गुजरात की यह यात्रा आर्थिक और इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी का ओडिशा दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का तीसरा दिन ओडिशा में रहेगा, जो की 17 सितंबर को होगा। इस दिन, वे राज्य की प्रमुख महिला केंद्रित योजना ‘सुभद्रा’ का शुभारंभ करेंगे। आपको बता दें, इस योजना से एक करोड़ से अधिक महिलाओं को लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री भुवनेश्वर में 2,800 करोड रुपए से अधिक की रेलवे परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे। यह यात्रा ओडिशा के बुनियादी ढांचे और महिला सशक्तिकरण में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगी।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News